नारस। अंतिम चरण के लोकसभा चुनाव में वाराणसी सीट पर शांतिपूर्ण ढंग से मतदान चल रहा है। इसी बीच किसी पोलिंग स्टेशन की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो हड़कम्प मच गया। इसमें साफ़ दिखाई दे रहा है कि एक मतदाता किस प्रत्याशी को वोट डाल रहा है।

हम अपने पाठकों को बता दें कि ऊपर दी गयी तस्वीर एक प्रतीकात्मक है, जबकि वास्तविक तस्वीर हमने निर्वाचन की गोपनीयता बनी रहे इसलिये यहां पोस्ट नहीं की है। एक जिम्मेदारी मीडिया संस्थान होने के नाते हम नहीं चाहते कि वाराणसी में वायरल की गयी वोट डालते वक्त की तस्वीरें हमारे प्लेटफॉर्म पर आकर और तेजी से वायरल हों, क्योंकि वाराणसी के एक लाख से भी ज्यादा पाठक हमें पढते हैं और यहां से तस्वीरें कापी करके और तेजी से वायरल हो सकती हैं।

विज्ञापन

साथ ही आपको ये भी बता दें कि वाराणसी में आज एक नहीं बल्कि दो दो तस्वीरें वायरल हुई हैं। इनमें दो अलग अलग दलों के लिये ईवीएम में वोट देते हुए तस्वीर वायरल की गयी है।

वायरल फोटो से प्रशासनिक अमले में खलबली मची हुई है। सहायक नोडल अधिकारी ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है।

वाराणसी में मतदान करके सेल्फी लेने की होड़ मची हुई है। लोग मतदान के बाद अपनी सेल्फी सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं। इसी बीच एक ऐसी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होना शुरू हुई जिससे अधिकारियों के होश उड़ गए।

सोशल मीडिया पर इस समय वाराणसी संसदीय क्षेत्र के किसी बूथ की वोट देते समय की ईवीएम मशीन की तस्वीर तेज़ी से वायरल हो रही है। वायरल फोटो किस बूथ की है यह अभी पता नहीं चल सका है।

इस सम्बन्ध में सहायक नोडल ऑफिसर के. के श्रीवास्तव से जब बात की गयी तो उन्होंने बताया कि फोटो की जांच कराने के बाद जिस पोलिंग बूथ पर यह चूक हुई है उससे संबंधित अधिकारी और सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि पोलिंग बूथ के अंदर मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित है यदि ऐसा हुआ है तो यह सुरक्षा में भी चूक है।

विज्ञापन
Loading...