वाराणसी में सकुशल संपन्न हुआ मतदान, 58.5 फीसदी मतदाताओं ने डाले वोट

0
711

नारस। वाराणसी लोकसभा सीट के लिये सुबह सात बजे से शुरू हुआ मतदान शाम 6 बजे अपने निर्धारित समय पर सकुशल समाप्त हो गया। कुल 58.5 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। मतदान समाप्त होने के बाद कडी सुरक्षा के बीच ईवीएम को सील करते हुए पहडिया मंडी पहुंचाया जाने लगा है।

सुबह से ही वाराणसी में मतदाताओं में वोटिंग के प्रति उत्साह देखने को मिला। हालांकि कडी धूप ने लोगों के जोश में कमी लाने में कोई कोर कसर नहीं छोडी। बावजूद इसके शाम चार बजे के बाद एक बार फिर मतदाता घरों से निकले और पोलिंग बूथ पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान वाराणसी की मेयर मृदुला जायसवाल, पूर्व सांसद मुरली मनोहर जोशी, मंत्री नीलकंठ तिवारी, विधायक सुरेन्द्र सिंह औढे, पद्मश्री पंडित राजेश्वर आचार्य, पद्मश्री डॉ रजनीकांत, अर्जुन एवार्डी प्रशांति सिंह, 123 साल के बुज़ुर्ग शिवानंद बाबा, जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र सिंह, एसएसपी आनंद कुलकर्णी और सीडीओ गौरांग राठी, आईजी, कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने भी सपत्नीक वोट डालकर लोगों को मतदान के लिये प्रेरित किया।

राज्य मंत्री ने जनता से की शत-प्रतिशत मतदान की अपील
सूबे के युवा, खेल एवं विधि राज्य मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने शंकुलधारा स्थित पोलिंग बूथ पर आम नागरिकों की तरह लाइन मे लगकर वोट दिया। इस दौरान उन्होंने जनता से अपील कि घरों में ना बैठें और बहार निकलकर शत-प्रतिशत मतदान करें ताकि हमें और आप को एक मज़बूत राष्ट्र मिल सके। वहीं उन्होंने कहा कि इस बार भाजपा को पिछली बार से अधिक सीट मिलेगी।

गठबंधन प्रत्याशी शालिनी यादव ने कहा हम जीत के प्रति आश्वस्त
महमूरगंज प्राथमिक विद्यालय में वोट डालने पहुंची गठबंधन प्रत्याशी शालिनी यादव अपनी जीत के प्रति आश्वस्त दिखीं। वोट डालने के बाद उन्होंने बातचीत में बताया कि हमें गठबंधन का फायदा पूरे प्रदेश मे मिला है और यहाँ भी मिल रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि वाराणसी के चुनाव में कांग्रेस मैदान मे भी कहीं नहीं है वही भाजपा अपने वादों मे फेल हो गयी है।

गठबंधन प्रत्याशी ने मतदान के बाद कहा कि बहुत उत्साह है और मै कांफिडेंस हूँ कि हम जीत की तरफ बढ़ रहे हैं। मैं की बनारस के जनता के बीच उन समस्याओं को लेकर गयी जिससे वो दो चार हो रहे थे। मै जितने के बाद बनारस को स्वच्छ हवा, पानी और वातावरण के साथ सतह सीवर पर कार्य करुँगी। उन्होंने कहा कि गठबंधन होने से उसका हमें लाभ मिला है। शालिनी यादव ने कांग्रेस के प्रश्न पर कहा कि कांग्रेस कहीं मैदान मे नहीं है। वो सिर्फ अफवाह फैलाने का काम कर रही है जब से मै कैंडिडेट बनी हूँ।

भाजपा का विकास शो बाज़ी : अजय राय
कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय ने आज सुबह वोटिंग बूथ पर पहुंच कर अपना मतदान किया। भाजपा के विकास के मुद्दे को शो बाज़ी बताते हुए अजय राय ने इस बात का दावा किया की बनारस की जनता 2019 के चुनाव में काशी के लाल को जिताएगी।

कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकास का जितना भी मुद्दा जनता के सामने रखा है वह सरासर झूठ है और काशी में विकास की असलियत सबको नजर आ रही है। कितना विकास हुआ है यह काशीवासी बेहतर जानते हैं और इसलिए अब हर शहर वासी एक बदलाव चाहता है। बनारस के लोग पूरी तरह से कांग्रेस के समर्थन में है । कांग्रेस की जीत को आश्वस्त होते हुए अजय राय का कहना है कि काशीवासी इस बनारस के लाल को ही जिताएंगे।

वाराणसी की प्रथम महिला ने डाला वोट
वाराणसी के पूर्वोत्तर रेलवे जूनियर हाईस्कूल विद्यालय में वाराणसी की प्रथम नागरिक महापौर श्रीमती मृदुला जायसवाल ने परिवार के लोगो के साथ किया मतदान और साथ ही वाराणसी की जनता से अपील किया कि वो ईमानदारी के साथ विकास करने वाली सरकार को जिम्मेदारी के साथ वोट करे।

देखें वीडियो, मंत्री नीलकंठ तिवारी और मुरली मनोहर जोशी ने डाला अपना वोट

देखें वीडियो, मेयर मृदुला जायसवाल ने डाला अपना वोट

देखें तस्वीरें