रामनगर संवाददाता डॉ राकेश सिंह

नारस। रामनगर किले के पहले सुरक्षा प्रभारी और पूर्व काशिराज स्‍वर्गीय डॉ विभूति नारायण सिंह के निकट सहयोगी कैप्टन दशरथ सिंह का मंगलवार को 95 साल की अवस्था मे उनके गृह जिले इटावा के बाँधर गांव में निधन हो गया। वे पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे।

विज्ञापन

कैप्टन दशरथ सिंह काशीराज स्टेट के भारत संघ में विलीनीकरण के बाद रामनगर किले में आये थे और बतौर सुरक्ष प्रभारी कार्यभार संभाला था। पूर्व काशिराज डॉ विभूति नारायण सिंह के वे हमसाया थे। उन्होंने लगभग चार दशकों तक अपनी सेवा दी।

पूर्व काशिराज के 2002 में निधन के बाद भी कुछ दिनों तक उन्होंने काम किया लेकिन स्वास्थ्य कारणों से उन्होंने पद छोड़ दिया। वे रामनगर किले में ही निवास करते थे। कुछ दिन पहले ही वे अपने गांव गए थे, जहाँ उन्होंने अंतिम सांस ली।

पौत्र मदन ने उनके निधन की पुष्टि करते हुए बताया कि वे अपने चार पुत्रो और दो पुत्रियों का भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं। उनके निधन की सूचना पर रामनगर किले में शोक का माहौल देखा गया।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।