नारस। बकरीद के महीने में मुस्लिम भाई हज के लिए जाते हैं। पवित्र स्थान काबा की यात्रा के लिए हर वर्ष वाराणसी इम्बार्केशन सेंटर से हज़ारों हज यात्री रवाना होते हैं। इस वर्ष यह मुक़द्दस सफ़र 20 जुलाई से शुरू होकर 5 अगस्त तक चलेगी। वाराणसी से इस बार 32,740 हज यात्री पवित्र काबा की यात्रा पर रवाना होंगे।

बताया गया कि पहली बार ऐसा हुआ है की हज एप्लीकेशन में वेटिंग नहीं हुई है। पिछली बार 56 हज़ार फ़ार्म भरे गये थे, जिसमें से 28 हज़ार वोटिंग हो गयी थी। इस बार जितनों ने फॉर्म भरा है सबका हज पर जाना कन्फर्म होगा।

विज्ञापन

काशी से काबे के मुकद्दस सफर की शुरुआत इस वर्ष 20 जुलाई से होगी। वाराणसी इम्बारकेशन सेंटर से इस बार 32740 यात्री हज यात्रा पर रवाना होंगे। बाबतपुर एयरपोर्ट से 20 जुलाई से 5 अगस्त तक 49 उड़ाने हज यात्रियों को मुकद्दस सफर पर ले जाएगी । हज के सफर के बाद हाजी 28 अगस्त से 12 सितंबर तक वापस आएंगे।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।