उत्तर प्रदेश में पहले जाति पर चुनाव होता था पर अब विकास जीतता है : अमित शाह

0
62

नारस। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वाराणसी पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने काशीवासियों का धन्यवाद किया और कहा भाजपा की और से सभी मतदाता और कार्यकर्ताओं को मै प्रणाम करता हूँ। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से पहले मंच संभालते हुए कहा कि कभी उत्तर प्रदेश में जातिगत राजनीति होती थी पर अब विकास जीतता है।

कार्यकर्ता संवाद मे मंच संभालते हुए अमित शाह ने कहा कि मैं आज काशी में बीजेपी की ओर से सभी मतदाता कार्यकर्ताओं को प्रणाम करता हूँ। नामंकन के पहले काशी दर्शन और रोड शो में जो जनसमर्थन मिला उसी में परिणाम छुपा था। मैंने प्रधानमंत्री जी से कहा पूरे देश मे प्रचार करिये काशी काउंटिंग के बाद ही आईए। पहली बार ऐसा हुआ की कोई प्रत्याशी नांमाकन के बाद नही आया।

उन्होंने कहा कि इतिहास में कई बार मोदी जी ने ऐसी शुरुआत की जो कभी नही हुई। संगठन के दायित्व को कैसे निभाया जा सकता है यह उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में उदाहरण पेश किया। उन्होंने कहा था शासन का अनुभव नही है, लेकिन लगातर चुने गए। आपको ऐसा जनप्रतिनिधि मिला यह सौभग्य है।

अमित शाह ने कहा कि जब वो विधायक थे और उन्होंने गुजरात में अपना विधानसभा क्षेत्र छोड़ा तो वो सबसे ज़्यादा विकसित विधानसभा थी गुजरता की। इतनी व्यवस्तता के बाद 2014 के बाद का काशी बदला है। पुरातन नगरी काशी में आधुनिक काशी का विकास हुआ है। अमित शाह ने कहा बाबा विश्वनाथ के दर्शन अकेले होते थे आज उनका पूरा दरबार दिखाई पड़ रहा है। आध्यत्मिक संस्कार और विकास से काशी जाना जाएगा। योगी जी और मोदी जी के साथ यूपी का विकास हो रहा है। योगी सरकार संकल्प पत्र के रोड मैप पर चल रही है।