नारस। सूबे के राज्यमंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने बुधवार सुबह संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया। साथ ही यहां बने जिम के लिए आये सामानों का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कार्यदायी संस्था के अधिकारियों के काम से असंतुष्टि जताते हुए जमकर फटकार लगायी। वहीँ विभागीय अधिकारी पर भी त्योरियां चढ़ाते हुए कहा कि आप लोग यहां निरिक्षण करने आते हैं या चाय पीने। जिमखाने के लिए आई मशीनों का रख रखाव सही ढंग से न किये जाने पर भी मंत्री काफी गुस्‍से में दिखे।

योगी सरकार में काम करना होगा
आचार संहिता हटते ही योगी सरकार के मंत्री एक्शन में दिखाई देने लगे हैं। सूबे के विधि-न्याय, सूचना, खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने बुधवार को सिगरा स्पोर्ट्स स्टेडियम का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कार्यदायी संस्था के अधिकारियों से बात चीत की और कार्य के पूरा होने के समयावधि के बारे में जानकारी चाही तो वो उपलब्ध नहीं करा सके। इसके अलावा कागज़ पर काम खत्म होने की कोई तारीख अंकित न होने पर राज्य मंत्री गुस्से में आ गये और उन्होंने कहा कि मजाक नहीं हो रहा है। योगी सरकार है काम तो करना ही होगा ऐसे वैसे नहीं चलेगा।

विज्ञापन

निरीक्षण करने आते हैं या चाय पीने
मंत्री ने अधिकारी को खरी-खरी सुनाते हुए कहा कि इतनी बड़ी गलती आप ने की कैसे, कि किस भी वर्क, जो आप की संस्था के अंतर्गत हो रहा है उसके ख़त्म होने की समयवधि ही नहीं लिखी है। उन्होंने खेल विभाग के अधिकारियों को भी जमकर फटकार लगायी और कहा की आप लोग यहाँ निरीक्षण करने आते हैं, समय समय पर, तो क्या देखा आप ने, खाली चाय पीने आते थे क्या?

सड़ा देंगे आप मशीने
इसके अलावा राज्य मंत्री ने पुराने जिमखाने का भी निरीक्षण किया, जिसमे जुलाई 2018 में उत्तर प्रदेश के पहेल हाईटेक जिम बनने के लिए 84 लाख रूपये की उच्‍चकोटि की मशीने लाकर रखी गयी हैं। यहां मशीनों की दशा देखकर राज्य मंत्री काफी गुस्से में दिखे। उन्‍होंने कहा कि आप लोग सड़ा देंगे मशीने। इसपर क्रीडा अधिकारी सफाई देते दिखे। बता दें की प्रदेश के पहले अत्याधुनिक जिम के लिए चार ट्रेडमील, साइक्लिंग के लिए दो अलग तरह की मशीनें इसके अलावा लेग एक्सटेंशन, पीईसी फ्लाई, चेस्ट प्रेस, टोटल हिप सहित कुल 65 उपकरण मंगाए गए हैं। ये सभी उपकरण जुलाई 2018 से इसी पुराने जिमखाने में धूल फांक रहे हैं।

जल्‍द होगा जिमखाने का निर्माण
निरीक्षण के बाद राज्य मंत्री ने कहा कि स्टेडियम में चल रहे विकास कार्यों का भी निरीक्षण किया गया। इसके अलावा कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को समय से कार्य पूरा करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि जिमखाने के उपकरण आ गये हैं, लेकिन अभी जिमखाना बनाने और इंस्टालेशन का कार्य रुका हुआ है, जिसे जल्द ही पूरा किया जाएगा।

देखें वीडियो

देखें तस्वीरें

 

विज्ञापन
Loading...