300 काशीवासियों के सम्मुख पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे PM नरेंद्र मोदी

0
784

नारस। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दूसरी बार वाराणसी से सांसद होने के बाद देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे । उनका शपथ ग्रहण का भव्य  समारोह शाम में सात बजे शुरू होगा। इसबार इस शपथ ग्रहण समारोह में उनके संसदीय क्षेत्र के 300 ख़ास मेहमान भी मौजूद रहेंगे, जिनमे उनके चुनाव प्रस्तावक से लेकर एक आम कार्यकर्ता शामिल हैं।

इस कार्य की ज़िम्मेदारी क्षेत्रीय मंत्री अशोक तिवारी को दी गयी थी। अशोक तिवारी ने बताया कि प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह को ख़ास बनाने के लिए हमने यहां से 200 लोगों को शिवगंगा एक्सप्रेस और मंडुआडीह स्पेशल ट्रेन से दिल्ली के लिए रवाना किया है। ये सभी आज होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

अशोक तिवारी ने बताया कि इसके अलावा काशी के 100 विशिष्टजनों को भी इस शपथ आमंत्रित किया गया है, जिसमे पद्म एवार्डी, अर्जुन एवार्डी, समाजसेवी, एथलीट, डाक्टर, इंजिनियर शामिल हैं।

क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि प्रदेश के अन्य ज़िलों से भी लोग गए हैं लेकिन काशी से सर्वाधिक लोगों को आमंत्रित किया गया है। इनमे प्रधानमंत्री के सभी प्रस्तावक, पद्म एवार्डी, महामंडलेश्वर संतोष दास सतुआ बाबा, डॉ आर के ओझा, अंतरराष्ट्रीय एथलीट नीलू मिश्रा आदि कोआमंत्रित किया गया था और ये लोग दिल्ली के लिए कल ही रवाना हो चुके हैं।