सांसद जी के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेते ही झूमी काशी, बटा ‘शपथ उत्सव प्रसाद’

0
219

नारस। धर्म की नगरी काशी में देवी-देवताओं के लिए उत्सव और प्रसाद तो आपने बहुत बनते और बटते देखा होगा, लेकिन अपने सांसद पीएम मोदी के शपथ ग्रहण के ठीक पहले विशेष ‘शपथ उत्सव प्रसाद’ केसरवानी समाज ने बांट कर ख़ुशी का इज़हार किया। इस ‘शपथ उत्सव प्रसाद’ को केसरवानी समाज की महिलाओं, बच्चों और बुज़ुर्गों ने तैयार किया था।

वाराणसी के चौक क्षेत्र के सुड़िया इलाके में स्थित केसरवानी समाज की महिलाओं से लगायत पुरूष और परिवार के बुजुर्ग सदस्य तक अपने सांसद और देश के दुसरे बार प्रधानमंत्री होने जा रहे नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण को अनूठे अंदाज़ में मनाया। इन्होने दिन रात एक करके विशेष ‘शपथ उत्सव प्रसाद’बनाया और खोए और केसर से तैयार किए गए विशेष पेड़े पर डाई की मदद से छापकर शपथ उत्सव प्रसाद इंगित किया ।

50 किलों विशेष प्रसाद को गुरूवार को ठीक उस वक्त जब नरेंद्र मोदी शपथ ले रहे थे माँ गंगा को भोग लगाया गया और एक शपथ उत्सव मनाकर काशीवासियों में वितरित किया गया। इस सम्बन्ध में केसरवानी समाज के युवा संदीप केसरवानी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच सालों में काशी का बहुत विकास किया है और आगले पांच सालों में काह्सी प्रगति क्ले पथ पर अग्रसर होगी। इसी ख़ुशी में आज हम लोगों ने यह ‘शपथ उत्सव प्रसाद बांटा’ है।