नारस। महिला सशक्तिकरण की बात लाल किले की प्राचीर से करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के क्षेत्र वाराणसी में लोग इस समय महिला सुरक्षा को लेकर डरे हुए हैं। उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रही लड़कियों के साथ घटनाओं से डरे सहमे काशीवासियों ने अपने घरों के दरवाजों पर पोस्टर लगाकर सरकार से अपील की है। शहर के लक्सा इलाके में लगे ये पोस्टर इस समय चर्चा का विषय बने हुए हैं।

वाराणसी के घरों के बाहर एक पोस्टर इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है, क्योंकि ये राज्य सरकार की कार्यप्रणाली पर एक प्रश्नचिन्ह लगा रहा है। लोगों ने अपने घरों के दरवाजों पर लगाये इस पोस्टर में लिखा है ‘सरकार सुरक्षा दे, क्योंकि घर में बेटियां हैं।’

विज्ञापन

इस समबन्ध में हमने घर की महिला से बात की तो उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछले दो सालों में बालिकाओं और बच्चियों के साथ अपराध में बढोत्तरी हुई है। कहीं बच्ची और बालिकाओं के साथ दुष्कर्म हो रहा है। कहीं उन्हें निर्ममता से मार दिया जा रहा है। उनके ऊपर तेज़ाब और चाकू से वार किया जा रहा है। ऐसे में हम सब अपनी बच्चियों की सुरक्षा के लिए चिंतित हैं। हमने ये पोस्टर इसी लिए लगाया है कि सरकार चेत जाए और बालिकाओं की सुरक्षा का पुख्ता इंतज़ाम हो।

महिलओं ने कहा कि अलीगढ़ में जो घटना ढाई साल की बच्ची के साथ हुई है उसने हमें झकझोर दिया है। हम अब अपनी बच्चियों को अकेले घर से बाहर भेजने में डर लगता है। ऐसे में हमने यह पोस्टर लगाकर सरकार से अपील की है कि पूरे प्रदेश की बेटियों की सुरक्षा सुनिश्चित करें।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।