नारस। दुष्कर्म के आरोपी, घोसी संसदीय क्षेत्र से नवनिर्वाचित बसपा सांसद के वाराणसी और गाज़ीपुर स्थित आवास पर वाराणसी पुलिस ने आईपीसी की धारा 82 की नोटिस चस्पा कर दी है। यूपी कालेज की पूर्व छात्रा द्वारा दुष्कर्म का आरोप लगाए जाने के बाद घोसी सांसद दो बार कोर्ट में सरेंडर की अर्ज़ी डाल चुके हैं कलेकिन उनके दोनों बार उपस्थित न होने पर वाराणसी पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

बसपा सांसद अतुल राय के लंका एक रिहायशी अपार्टमेंट में स्थित फ़्लैट नंबर 108 पर वरामनासी पुलिस ने नोटिस चस्पा की है। इस सम्बन्ध में एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि दुष्कर्म के आरोपी घोसी संसद अतुल राय दो बार अर्ज़ी देने के बाद भी कोर्ट में पेश नहीं हुए हैं, इसलिए वाराणसी पुलिस ने धारा 82 का नोटिस चस्पा किया गया है।

विज्ञापन

क्या है आईपीसी की धारा 82
कोई भी फरार अपराधी जब बार बार कोर्ट में समर्पण करने का प्रार्थना पत्र देकर भी हाज़िर नहीं होता तो पुलिस कोर्ट से आदेश लेकर 30 दिनों में समर्पण करने के लिए पाबंद कर देती है। इस धारा के अंतर्गत यदि फ़रार अपराधी 30 दिनों में समर्पण नहीं करता है तो पुलिस कोर्ट से आदेश लेकर IPC की धारा 83 के तहत कुर्की की कार्रवाई कर सकती है।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।