दुष्कर्म के आरोपी बसपा संसद अतुल राय के घर चस्पा हुई धारा 82 की नोटिस

0
100

नारस। दुष्कर्म के आरोपी, घोसी संसदीय क्षेत्र से नवनिर्वाचित बसपा सांसद के वाराणसी और गाज़ीपुर स्थित आवास पर वाराणसी पुलिस ने आईपीसी की धारा 82 की नोटिस चस्पा कर दी है। यूपी कालेज की पूर्व छात्रा द्वारा दुष्कर्म का आरोप लगाए जाने के बाद घोसी सांसद दो बार कोर्ट में सरेंडर की अर्ज़ी डाल चुके हैं कलेकिन उनके दोनों बार उपस्थित न होने पर वाराणसी पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

बसपा सांसद अतुल राय के लंका एक रिहायशी अपार्टमेंट में स्थित फ़्लैट नंबर 108 पर वरामनासी पुलिस ने नोटिस चस्पा की है। इस सम्बन्ध में एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि दुष्कर्म के आरोपी घोसी संसद अतुल राय दो बार अर्ज़ी देने के बाद भी कोर्ट में पेश नहीं हुए हैं, इसलिए वाराणसी पुलिस ने धारा 82 का नोटिस चस्पा किया गया है।

क्या है आईपीसी की धारा 82
कोई भी फरार अपराधी जब बार बार कोर्ट में समर्पण करने का प्रार्थना पत्र देकर भी हाज़िर नहीं होता तो पुलिस कोर्ट से आदेश लेकर 30 दिनों में समर्पण करने के लिए पाबंद कर देती है। इस धारा के अंतर्गत यदि फ़रार अपराधी 30 दिनों में समर्पण नहीं करता है तो पुलिस कोर्ट से आदेश लेकर IPC की धारा 83 के तहत कुर्की की कार्रवाई कर सकती है।