नारस। पिछले 7 वर्षों से लगातार स्वैच्छिक रक्तदान के क्षेत्र में सक्रिय भूमिका निभाने वाली संस्था साधना फाउंडेशन के साथ साथ युवा शक्ति फाउंडेशन, भारत विकास परिषद “ओजस्वी”, जय भारत और लोक जनशक्ति पार्टी (वाराणसी जिला कमेटी) द्वारा हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी 14 जून को विश्व रक्तदाता दिवस के उपलक्ष में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। यह शिविर आज के वेन्यू पार्टनर सिटी कान्वेंट स्कूल में आयोजित हुआ।

इस आयोजन में उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री डॉक्टर दयाशंकर मिश्र दयालु, लोक जनशक्ति पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व एमएलसी मणिशंकर पांडेय बतौर मुख्य अतिथि और भारत विकास परिषद काशी प्रांत के रक्तदान प्रकल्प प्रमुख आलोक अरोड़ा बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहे।

विज्ञापन

इस रक्तदान शिविर के बारें में साधना फाउंडेशन के संस्थापक सचिव सौरभ मौर्य ने बताया कि यह संस्था द्वारा 100 वां रक्तदान शिविर है और अब तक लगभग 11000 से भी ज्यादा यूनिट ब्लड संस्था द्वारा एकत्रित किया जा चुका है, जिससे ज़रूरतमंदों की मदद की गयी है। सौरभ ने बताया कि यदि इसी प्रकार आगे भी कार्य होते रहे तो वह दिन दूर नहीं जब संस्था द्वारा विजन 2020 को पूर्ण रूप से सफल होने में संस्था का सहयोग सबसे उच्च होगा।

सौरभ ने आज के रक्तदान शिविर में सभी रक्त दाताओं एवं आने वाले मेहमानों को राष्ट्रीय रक्त नीति के बारे में समझाया और लोगों से अपील भी किया कि आज सभी को जागरुक होने की बहुत ज्यादा जरूरत है और यह जागरूकता सिर्फ अपने तक सीमित ही ना रखें अभी तो दूसरों तक पहुंचाने का भी कार्य करें जिससे कि आने वाले समय में सभी ब्लड बैंक फुल हो सके और किसी भी ब्लड बैंक से रक्त के प्रतिस्थापन के लिए रक्तदाता की डिमांड ना हो सके।

इस रक्तदान शिविर में 50 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया और वाराणसी जिला अस्पताल श्री शिव प्रसाद गुप्त चिकित्सालय के ब्लड बैंक द्वारा रक्त को सुरक्षित रखकर जरूरतमंदों की मदद की जाएगी। आज के रक्तदान शिविर में मुख्य रूप से साधना फाउंडेशन के अध्यक्ष कमलेश सिंह गौतम, सौमिक सामंत, संजय सहानी, रवि प्रकाश चौधरी, गौरव मौर्या रोशन गुप्ता, रोहन, भारत विकास परिषद से दीपक पुजारी जी आदि लोग मौजूद रहे।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।