राज्य मंत्री ने की ऊर्जा मंत्री से टेलीफोनिक वार्ता, कहा PM का संसदीय क्षेत्र बने नो ट्रिपिंग ज़ोन

0
122

नारस। उत्तर प्रदेश के विधि-न्याय, युवा कल्याण, खेल एवं सूचना राज्य मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने सोमवार को प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा टेलीफोन पर वार्ता कर वाराणसी में हो रहे विद्युत कटौती के सुधार हेतु कहा। वाराणसी प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र के साथ-साथ नो-ट्रिपिंग जोन भी होने के बावजूद बार-बार किए जा रहे हैं विद्युत कटौती की जांच कराकर जिम्मेदार लोगों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई किए जाने को भी कहा।

ऊर्जा मंत्री से वार्ता से पूर्व मंत्री डॉ नीलकण्ठ तिवारी ने वाराणसी में हो रहे विद्युत कटौती पर गहरा रोष व्यक्त करते हुए पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के प्रभारी प्रबंध निदेशक, चीफ इंजीनियर तथा निदेशक यांत्रिक अरुण कुमार अग्रवाल से फोन पर वार्ता कर गहरी नाराजगी जताई। उन्होंने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि वाराणसी प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र होने के साथ-साथ नो ट्रिपिंग जोन भी है। फिर भी बार-बार विद्युत कटौती हो रहा है तथा विभिन्न क्षेत्रों से इसकी शिकायतें मिल रही हैं।

उन्होंने इसके लिए विद्युत विभाग के अधिकारियों को तत्काल प्रभावी रणनीति बनाकर वाराणसी में निर्बाध विद्युत आपूर्ति हर हालत में सुनिश्चित कराए जाने के कड़े निर्देश दिए। उन्होंने विद्युत विभाग के अभियंताओं को टीम भावना के साथ सामंजस्य स्थापित करते हुए कार्य किए जाने की नसीहत दी।