नारस। नवनियुक्त एडीजी ज़ोन ब्रज भूषण मंगलवार को वाराणसी व्यापार मंडल का एक प्रतिनिधि मंडल अपनी समस्याओं को लेकर मिला। इस दौरान व्यापारियों ने एडीजी को अचम्भे में डाल दिया और कहा कि शहर के ज़्यादातर थानों में अक्षम थानेदार व चौकी इंचार्ज नियुक्त हैं। इन्हे हटाकर ईमानदार व सक्षम, ईमानदार पुलिससकर्मियों की नियुक्ति की मांग की है। इस मांग के बाद एडीजी ने व्यापारियों को कार्रवाई के प्रति आशवस्त किया।

शहर में व्याप्त समस्याओं को लेकर व्यापारी आज एडीजी ज़ोन ब्रज भूषण के पास पहुंचे थे। यहाँ व्यापारी नेता अजित सिंह बग्गा ने व्यापारियों की समस्या एडीजी के सामने रखी और उनसे कुछ मांगे की। अजित सिंह बग्गा ने हर तीन माह में एक बड़ी बैठक शहर के व्यापरियों और संभ्रांत वर्ग के साथ पुलिस के द्वारा कराये जाने की मांग की। अजीत सिंह बग्गा ने कहा कि आज कल पुलिस अधिकारी व्यापारियों के फोन को रिसीव नहीं करते और नाही उन्हें कॉलबैक करते जिससे व्यापारियों में असुरक्षा उत्पन्न हो रही है। ऐसे में हम चाहते हैं कि अधिकारी हमारी काल रिसीव करें और बिज़ी होने पर काल बैक करें।

विज्ञापन

व्यापारियों ने शहर में बढ़ रही हत्या, लूट और व्यापारियों से रंगदारी की घटना पर लगाम लगाने के लिए एडीजी को एक ज्ञापन भी दिया। वहीं उन्होंने मुख्य रूप से एडीजी ब्रज भूषण से वाराणसी पुलिस द्वारा बंद कर दी गयी पैदल गश्त को पुनः शुरू करने की बात कही। व्यापारियों ने कहा कि पैदल गश्त से अपराधियों में खौफ रहता था और तंग गलियों में पन्हा लेने वाले अपराधियों की जमात खौफ में जीती थी, इसलिए ये गश्त दुबारा शुरू कराई जाए।

व्यापारियों द्वारा रखे गए सभी मुद्दों पर एडीजी ब्रज भूषण ने जल्द ही समाधान का आश्वासन दिया है।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।