जमीन विवाद को लेकर हुआ था जगतपुर में दोहरा हत्या कांड, तीन अभियुक्त गिरफ्तार

0
1032

नारस। विगत 20 जून को रोहनिया थाना क्षेत्र के जगतपुर में हुए दोहरे हत्या कांड का वाराणसी पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने हत्या कांड में शामिल तीन अभियुक्तों को जगतपुर डिग्री कॉलेज के पास से गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस ने अभियुक्तों के पास से एक पिस्टल और दो जिंदा कारतूस बरामद किया है।

गिरफ्तार अभियुक्तों में जयप्रकाश सिंह उर्फ़ प्रकाश जगतपुर थाना रोहनिया, सोहन सिंह गंगापुर थाना रोहनिया एवं विनोद कुमार सिंह ग्राम भैसा थाना कछवा जिला मिर्जापुर के रहने वाले है।

जमीन विवाद को लेकर हुई थी हत्या
पुलिस के पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि जय प्रकाश के पिता पांच भाई थे, जिनमे रामजी सिंह, त्रिभुवन सिंह और लछमी सिंह की कोई संतान नहीं थी। इस प्रकार जय प्रकाश के अनुसार पूरी जमीन दो हिस्से में आधी – आधी बटनी चाहिये थी।

लेकिन रूचि सिंह अपने पति के मृत्यु के बाद उसी गांव के रहने वाले आपराधिक छवि के हरेंद्र शर्मा के साथ पति – पत्नी की तरह रहने लगी तथा हरेंद्र शर्मा के कहने पर चार लोगों की कुल 6 बीघा जमीन खुद ले लिया तथा जय प्रकाश के पास सिर्फ 1. 5 बीघा जमीन ही रही।

जय प्रकाश के बार – बार कहने एवं पंचायत करने के बाद भी हरेंद्र शर्मा एवं रूचि नहीं माने तथा उसके साथ मारपीट करते हुए पुरे परिवार को बेइज्जत व जान से मारने की धमकी देते रहे।

जिसके बाद सत्यप्रकाश और सोहन ने 20 जून की रात में सुनयोजित तरीके से रूचि सिंह और हरेंद्र सिंह को सोते समय घर में घुसकर कनपटी पर गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया।

फिलहाल वाराणसी पुलिस गिरफ्तार अभियुक्तों के आईपीसी की धार 302/ 34/ 120 बी के तहत केस दर्ज करके आगे की क़ानूनी कार्रवाई कर रही है।

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में क्राइम ब्रांच से विक्रम सिंह, सब इंस्पेक्टर प्रदीप सिंह, हेड कॉन्स्टेबल पुनदेव सिंह, हेड कॉन्स्टेबल घनश्याम वर्मा, हेड कॉन्स्टेबल रामभवन, हेड कॉन्स्टेबल सुरेंद्र मौर्य, कॉन्स्टेबल रामबाबू, कॉन्स्टेबल कुलदीप, कॉन्स्टेबल चन्द्रसेन, कॉन्स्टेबल चालक सुनील राय, कॉन्स्टेबल विवेकमणि त्रिपाठी एवं थाना रोहनिया से प्रभारी निरीक्षक परशुराम त्रिपाठी और उनकी पुलिस टीम शामिल रही।

 

Previous articleसरकार बदल गई है…
Next articleगंगा की लहरों पर नज़र आया बायो टॉयलेट, शुरू हुआ विरोध
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।