नारस। हाईकोर्ट के आदेश पर लगातार वाराणसी शहर में चल रही पशुओं की धर पकड़ के सम्बन्ध में आज पशुपालकों का एक डेलिगेशन अपर नगर आयुक्त से मिला और अपनी समस्या बताई। नगर आयुक्त की गैर मौजूदगी में अपर नगर आयुक्त ने पशुपालकों को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। वहीं प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने कहा कि नगर निगम हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना कर रहा है उनके ऊपर केस होना चाहिए।

नगर निगम लगतार शहर से पशुओं को चुनार रोड स्थित कान्हा उपवन भेज रहा है। इसी बीच पशुपालक आज नगर आयुक्त से मिलने नगर निगम पहुंचे जहां नगर आयुक्त की अनुपस्थिति में अपर नगर आयुक्त ने उनकी समस्या सुनी और ज्ञापन लिया। इस सम्बन्ध में असंगठित कामगार मोर्चा के तहत गौसेवकों की समस्या को लेकर हम नगर निगम पहुंचे थे। यहां हमने उन्हें बताया कि किस तरह गौसेवकों का उत्पीडन कर रहा है।

विज्ञापन

नगर निगम कर रहा हाईकोर्ट के फैसले की अवमानना
नगर निगम पहुंचे लोगों ने कहा कि हाईकोर्ट ने फैसला जो दिया है उसमे साफ़ लिखा है कि शहर से बाहर आवारा पशु और अवैध डेरियों के जानवरों को बाहर ले जाना है। उन्होंने कहा कि आवारा पशुओं में कुत्ता, बैल, सूअर, बकरा-बकरी सब आता है पर ये सिर्फ गौसेवकों को परेशान कर उनके बाड़ों से जानवर निकाल रहे हैं ये नियमतः गलत हैं। इसके अलावा पशुपालकों ने आरोप लगाया कि इन्होने एक शब्द हाईकोर्ट के आर्डर में जोड़ा है कि पालतू / दुधारू जानवर जो की कहीं है ही नहीं ऑर्डर में, इसलिए कोर्ट की अवमानना के खिलाफ हम लोग हाईकोर्ट जाएंगे।

कान्हा उपवन में जानवरों की हालत बदतर
उन्होंने कहा कि ये लोग जिस कान्हा उपवन में गाय को ले जा रहे हैं। वहां रोज़ गायें मर रही हैं और उन्हें गंगा किनारे दफना दिया जा रहा है। इसके खिलाफ भी 1960 पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाए और एनजीटी के नियमानुसार उनकी जांच की जाए।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।