बनारस। शहर के कोतवाली थानाक्षेत्र के नवापुरा में एक विवाहिता की जलने से मौत हो गयी। इस बात की जानकारी ससुराल पक्ष ने मायके वालों की दी और अंतिम यात्रा की तैयारी में लग गए। मौके पर पहुंचे विवाहिता के भाई ने जब मौत का कारण पूछा तो उसे सही जवाब नहीं मिला। इस पर उसने कोतवाली पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं ससुराल पक्ष के अनुसार पति से झगडे के बाद विवाहिता ने खुद को आग के हवाले कर लिया था। फिलहाल पुलिस दहेज़ उत्पीड़न की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जांच कर रही है।

मौके का मुआयना करने आज सुबह एसपी सिटी दिनेश कुमार भी पहुंचे और उन्होंने महिला ने जहां खुद को आग लगायी थी उस जगह का बारीकी से निरीक्षण किया। इस सम्बन्ध में उन्होंने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि एक विवाहिता की मौत हो गयी है जिसकी शादी पांच साल पहले हुई थी। इस महिला को अधजली अवस्था में कबीरचौरा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। घटना की सूचना पर महिला के परिजन यहाँ आगये हैं। परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

विज्ञापन

वहीं इस सम्बन्ध में मृतक महिला की ननद ने बताया कि मम्मी भाभी को बुला रही थी। उन्हें हमने आवाज़ दी और उनसे कहा कि आप को मम्मी बुला रही थी आप को सुनाई नहीं देता। इसपर उन्होंने कहा कि हाँ नहीं सुनाई देता। ये बात हमने भाई को बता दी। इसपर भाई और भाभी का बहुत झगड़ा हुआ और भाभी नेखुद को आग लगा ली, जिससे उनकी मौत हो गयी।

विज्ञापन
Loading...