लालपुर पाण्डेयपुर थानाध्यक्ष सहित दो उपनिरीक्षक लाइन हाज़िर

वाराणसी। जनपद में क़ानून व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिए एसएसपी अमित पाठक ने मंगलवार की सुबह दो उपनिरीक्षक को लाइन हाज़िर कर दिया।

एसएसपी अमित पाठक ने थानाध्यक्ष लालपुर-पाण्डेयपुर उपनिरीक्षक धनञ्जय कुमार पांडेय और उपनिरीक्षक ईश्वर दयाल दूबे चौकी प्रभारी संकट मोचन को लाइन हाज़िर कर दिया है। दोनों उप निरीक्षकों के खिलाफ यह कार्रवाई कर्तव्यों के निर्वाहन में लापरवाही बरतने के आरोप में की गई है।

बता दें कि वाराणसी के नदेसर-चौकाघाट रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के सामने कूद कर बिहार के मूल निवासी और नई बस्ती पांडेयपुर में रहने वाले रंजीत राम(38) ने बीते दो अगस्त को जान दे दी थी। 30 जून को रंजीत की पत्नी और दोनों बच्चे अचानक गायब हो गए। रंजीत ने तीनों की काफी खोजबीन की लेकिन जब सफलता नहीं मिली। इसके बाद उसने 18 जुलाई को लालपुर-पांडेयपुर थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई।

रंजीत की पत्नी और बच्चों को तलाशना तो दूर लालपुर-पांडेयपुर थाने की पुलिस ने उसकी तहरीर के आधार पर गुमशुदगी भी नहीं दर्ज की। इससे परेशान रंजीत ने आत्महत्या कर ली। रंजीत की पत्नी और बच्चे कहां हैं, यह अब भी किसी को पता नहीं है। इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप के लालपुर-पांडेयपुर थानाध्यक्ष धनंजय पांडेय को लाइन हाजिर कर दिया गया।

उधर, लोगों से दुर्व्यवहार को लेकर आए दिन सुर्खियों में रहने वाले संकटमोचन चौकी इंचार्ज ईश्वर दयाल दूबे को लाइन हाजिर कर एसएसपी ने विभागीय जांच का आदेश दिया है।